Exness MT5 में Exness लॉगिन बिना किसी समस्या के?

Exness MT5 में Exness लॉगिन बिना किसी समस्या के?

Exness लॉगिन निश्चित रूप से व्यापारियों को वर्तमान बाजार में सबसे सम्मानित विदेशी मुद्रा ब्रोकर तक पहुंचने में सहायता करेगा। पूर्व प्रेमी ट्रेडिंग निश्चित रूप से आपको विभिन्न प्लेटफार्मों पर जाने के तरीके में विशेष रूप से मार्गदर्शन करेगी। Exness लॉगिन से संबंधित बहुत सारी जानकारी प्रदान करता है जिसका आपको वर्णन करना चाहिए।

Exness ब्रोकर जानकारी

Exness एक एक्सचेंज है जिसकी स्थापना 2008 में वित्तीय बाज़ार के विशेषज्ञों के एक समूह द्वारा की गई थी। यह इकाई एफएसए, एफएससी, एफएससीए और सीबीसीएस जैसे दुनिया के प्रतिष्ठित संगठनों द्वारा संचालित करने के लिए प्रमाणित है। केवल विदेशी मुद्रा ही नहीं, Exness वर्तमान में कई अन्य प्रकार के सौदे भी प्रदान करता है। सबसे अधिक ध्यान देने योग्य स्टील्स, ऊर्जा, क्रिप्टोकरेंसी, सूचकांक और स्टॉक हैं। इसके अलावा, Exness Exness ग्राफ़ के साथ सबसे अच्छे विदेशी मुद्रा व्यापार संकेतों को भी समझता है।

Exness लॉगिन आपको दुनिया के शीर्ष 1 वित्तीय एक्सचेंज तक पहुंच प्राप्त करने में सहायता करता है

सबसे पहले, Exness को पीटर्सबर्ग, रूस में पंजीकृत किया गया था, और उसके बाद विश्व के कर दायित्व अभयारण्य, साइप्रस (साइप्रस) में स्थानांतरित कर दिया गया। पूर्वी भूमध्य सागर में एक द्वीप, जहाँ वित्तीय कंपनियों के लिए कर की दर 0% है। मुख्यालय को स्थानांतरित करने के बाद, Exness ने बिल्कुल वैसा ही स्थापित किया जैसा नेताओं ने अनुमान लगाया था।

हमसे जुड़ें https://trade-timeline.com/hi/ वेबसाइट

Exness लॉगिन – विस्तृत दिशानिर्देश

Exness उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस पर जाने में सक्षम होने के लिए, आपको एक खाते की आवश्यकता है। यदि आपके पास कोई खाता नहीं है और आप नहीं जानते कि कौन सा Exness चार्ज खाता है, तो सबसे पहले खाता पंजीकृत करने के तरीके पर संक्षिप्त लेख देखें। कंप्यूटर का उपयोग करते समय हम केवल MT4 और MT5 प्लेटफ़ॉर्म पर Exness लॉगिन प्रस्तुत करते हैं। चूँकि ये अब सबसे प्रमुख प्रणालियाँ हैं।

वेब साइट के माध्यम से Exness पर जाएँ

पहली और सबसे आम तकनीक जो सभी मौजूदा व्यापारी आमतौर पर उपयोग करते हैं वह इंटरनेट साइट के माध्यम से Exness होमपेज पर जाना है। विभिन्न अन्य एक्सचेंजों के मुखपृष्ठों की तरह, इस लॉगिन विधि को Exness पर्सनल एरिया लॉगिन कहा जाता है। जहां व्यापारी फर्श के साथ सभी कार्य कर सकते हैं।

  • क्रिया 1: वेबसाइट exness.com
  • देखें

Exness फ़्लोरिंग उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस

  • चरण 2: स्क्रीन के आदर्श कोने में लॉगिन उत्पाद ढूंढें। कृपया अपने खाते में लॉग इन करने के लिए अपना ईमेल पता और पासवर्ड दें। इसके बाद, जारी रखने के लिए जारी रखें पर क्लिक करें और आप कुशलतापूर्वक Exness में लॉग इन या लॉग इन करेंगे।

Exness में लॉग इन करते समय उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस

लॉग इन करने के बाद, यदि आप तुरंत व्यापार करना चाहते हैं तो आपको MT4 या MT5 तक पहुंचने की आवश्यकता नहीं है। आप प्रदत्त Exness लाइलाज सिस्टम का उपयोग करके सीधे अपने ब्राउज़र पर व्यापार कर सकते हैं। अब आपको अपने लिए उपयुक्त मेकअप का चयन करना होगा, प्रोफेशन चुनना होगा और Exness टर्मिनल चुनना होगा।

Exness MT4 प्लेटफ़ॉर्म के साथ लॉगिन करें

MT4 खाता प्रभावी ढंग से खोलने पर, आपकी लॉगिन जानकारी निश्चित रूप से आपके Exness व्यक्तिगत स्थान पर उपलब्ध कराई जाएगी। आपको निश्चित रूप से मेरा खाता और अपने खाते के आगे कॉग व्हील चुनें। इसके बाद आपको सिस्टम में सीधे लॉग इन करने के लिए अपनी लॉगिन आईडी और MT4 वेब सर्वर दिखाई देगा। अपने Exness ट्रेडिंग खाते में लॉग इन करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

  • चरण 1: MT4 सिस्टम तक पहुंचें, संभवतः फ़ाइल -> प्रोफेशन तक। (ट्रेड अकाउंट में लॉगिन करें पर क्लिक करें)।

MT4 प्लेटफ़ॉर्म पर Exness लॉगिन

  • चरण 2: खाते की जानकारी प्राप्त करें, उसके बाद लॉगिन, पासवर्ड और वेब सर्वर चुनें, और उसके बाद लॉगिन चुनें।

Exness सफलतापूर्वक लॉग इन करने के बाद, उपयोगकर्ता को ध्वनि के साथ एक सूचना प्राप्त होगी। उस दौरान, आप ट्रेडिंग शुरू करने के लिए अपने व्यक्तिगत ट्रेडिंग खाते के साथ MT4 Exness पर जाते हैं।

MT5 प्लेटफ़ॉर्म पर Exness का दौरा

मेटाट्रेडर 5 Exness लॉगिन बनने के बाद, लॉगिन जानकारी उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस में होती है। मेरा खाता सबसे अधिक संभावना है, और MT4 की तरह गियर प्रतीक पर क्लिक करें। आप निश्चित रूप से उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस पर MT5 वेब सर्वर लॉगिन आईडी विवरण देखेंगे। कृपया नीचे दी गई निम्नलिखित कार्रवाइयों का पालन करें।

  • चरण 1: MT5 तक पहुंच प्राप्त करें, दस्तावेज़ पर क्लिक करें -> अपने ट्रेडिंग खाते पर जाएँ (व्यापार खाते पर जाएँ)।

MT5 प्लेटफ़ॉर्म पर Exness का दौरा

  • क्रिया 2: लॉगिन, पासवर्ड और वेब सर्वर के लिए अपना MT5 लॉगिन विवरण दर्ज करें और अंत में लॉगिन चुनें।

Exness लॉगिन MT5 के समान, MT4 के समान लॉगिन सफल होने पर आपको निश्चित रूप से एक अलर्ट ध्वनि दिखाई देगी। वर्तमान में, आप अपने ट्रेडिंग खाते पर जा सकते हैं और Exness से खरीदारी कर सकते हैं। लेकिन समकालीन MT5 प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से और कई लोगों द्वारा चुना गया।

सामान्य गलतियाँ जहाँ Exness कुशलतापूर्वक विज़िट नहीं कर सकती

यदि किसी कारण से आप Exness पर प्रभावी ढंग से जाने में असमर्थ हैं, तो इसके लिए कुछ कारक हैं। फिर जांचें कि क्या नीचे सूचीबद्ध समस्याओं का वास्तव में पूरी तरह से समाधान कर लिया गया है।

  • सुनिश्चित करें कि आपने एक्सचेंज के साथ 5 ट्रेडिंग सत्र पूरे कर लिए हैं। सुनिश्चित करें कि आपका Exness लॉगिन पासवर्ड 8-15 अक्षरों के बीच लंबा है और इसमें लैटिन अक्षर और संख्याएँ शामिल हैं। आपको अपने ट्रेडिंग खाते से एक अलग व्यक्तिगत क्षेत्र पासवर्ड का उपयोग करना होगा। याद रखें कि ये 2 अलग-अलग पासवर्ड हैं जिनके बारे में भ्रमित नहीं होना चाहिए। यदि आप अपना पासवर्ड भूल गए हैं, तो समस्या से निपटने में आपकी सहायता के लिए हमारे पास नीचे एक प्रतिक्रिया है। एक बात पक्की है: आप इंटरनेट से जुड़े हैं और की-बोर्ड स्थिर रूप से काम कर रहा है। अपने लॉगिन के दौरान रिक्त स्थान की जाँच करें। क्योंकि बहुत से व्यक्ति बस जोड़ते हैं
  • कमरे और प्रभावी ढंग से Exness पर नहीं जा सकते। अंत में, सुनिश्चित करें कि आपने पहले कभी खाता हटाने के लिए नहीं कहा है। आप
  • यात्रा जारी रख सकते हैं. उपरोक्त सभी मामलों के अलावा, यदि आप अभी भी Exness में लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं, तो कृपया एक्सचेंज से संपर्क करें

की ग्राहक सहायता टीम। निश्चित रूप से आपको गुणवत्तापूर्ण समाधान मिलेंगे क्योंकि फ़्लोरिंग का ग्राहक सहायता समूह पेशेवर रूप से शिक्षित है और 24/7 उपलब्ध है। निष्कर्ष इसलिए उपरोक्त लेख के साथ, हमने वास्तव में आपको एक सफल और सुरक्षित Exness लॉगिन के लिए जानकारी दिखाई है। उम्मीद है कि

EX ट्रेडिंग पोस्ट निश्चित रूप से आपको इस एक्सचेंज में लॉग इन करने में सुविधा प्रदान करेगी। जहां व्यापारी तेजी से व्यापार कर सकते हैं और हर दिन पैसा कमा सकते हैं। सबसे अधिक बार पूछे जाने वाले प्रश्न क्या हैं? अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों? अपने खाते या Exness लॉगिन में लॉग इन करना कई व्यापारियों, विशेष रूप से नए व्यापारियों के लिए लगातार एक निराशा है। नीचे हम

निश्चित रूप से संबंधित प्रश्नों का सारांश प्रस्तुत करेंगे

इस मुद्दे पर सभी के सवालों का जवाब देने के लिए। यदि मुझे आने में समस्या हो तो मुझे क्या करना चाहिए? यदि आपको Exness में लॉग इन करने में समस्या आ रही है, जैसा कि हमने ऊपर बताया है। कृपया सबसे तेज़ और सबसे सटीक सहायता के लिए तुरंत ट्रेडिंग फ़्लोर के ग्राहक सेवा विभाग से संपर्क करें। वर्तमान में

Exness के पास व्यापारियों की मदद करने के लिए हॉटलाइन, ई-मेल और इंटरनेट चैट जैसे कई तरीके हैं। Exness में लॉग इन करने का सबसे अच्छा साधन क्या है? क्या पंजीकरण करने और यात्रा करने में बहुत लंबा समय लगता है? उपरोक्त पोस्ट आपको Exness पर जाने के लिए सबसे तेज़ कार्रवाइयों के बारे में बताती है। हमारे पास कैसे करें

पर एक अलग लेख भी है

एक खाता पंजीकृत करें. मुख्य रूप से, इन कार्रवाइयों से आपको तुरंत सौदे करने में केवल 5 मिनट लगते हैं

विनिमय के साथ। यदि मैंने अपना Exness पासवर्ड नजरअंदाज कर दिया है तो क्या मैं विजिट कर सकता हूँ? व्यक्तिगत स्थान पासवर्ड Exness होमपेज पर जाने का पासवर्ड है। यदि आप उपेक्षा करते हैं, तो Exness के साथ पंजीकृत ई-मेल पता दर्ज करके अपना पासवर्ड पुनर्स्थापित करने के लिए मैं अपना पासवर्ड भूल गया चुनें, फिर मैं रोबोटिक नहीं हूं पर टिक करें और पुष्टि प्राप्त करें।

एक्सचेंज से कोड। इसके बाद, आपको दो बार नया पासवर्ड दर्ज करना होगा और अपना पासवर्ड तुरंत प्राप्त करने के लिए चरणों का पालन करना होगा। आपसे इसे पूरा करने के लिए कहा जाएगा.